मुंबई में मेरे सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है?

कभी-कभी हमें स्वास्थ्य सम्बंधित समस्याएं होती हैं जिनके लिए हमें दवाओं की जरूरत होती है। इससे पहले कि समस्या और बढ़ जाए, हमें अपनी समस्या के लिए सही दवा का पता करना जरूरी होता है। यदि आप मुंबई में रहते हैं और आस-पास की दवाओं की दुकान ढूंढ रहे हैं, तो हमारी यह लिस्ट आपके लिए उपयोगी हो सकती है।

1. डॉ बात्रा फार्मा:

पता: चंदावर्कर रोड, बोरीवली वेस्ट, मुंबई, महाराष्ट्र 400103

संपर्क विवरण: +91-22-28933013

रेटिंग: 4.2/5

बारे में: डॉ बात्रा फार्मा मुंबई में सबसे लोकप्रिय दवा की दुकानों में से एक है। इस दुकान में आपको न केवल अपने स्वास्थ्य से सम्बंधित सभी तरह की दवाएं मिलेंगी, बल्कि आप यहां पर घरेलू उपचार और आयुर्वेदिक दवाओं भी खरीद सकते हैं।

2. रेलवे मेडिकल स्टोर:

पता: चट्टरपती शिवाजी टर्मिनस, मुंबई, महाराष्ट्र 400001

संपर्क विवरण: +91-22-22695932

रेटिंग: 4.0/5

बारे में: रेलवे मेडिकल स्टोर मुंबई की सबसे लोकप्रिय दवा की दुकानों में से एक है। इस दुकान में आप ज़रूरत के अनुसार बायोटिक्स, नेत्र विशेषज्ञों द्वारा सिफारिश की गई दवाएं और अन्य विशेषताओं के साथ अपनी स्वास्थ्य से सम्बंधित सभी तरह की दवाएं खरीद सकते हैं।

3. फॉर्मूला फार्मेसी:

पता: शाहीद भगत सिंह रोड, विला पार्क, मुंबई, महाराष्ट्र 400086

संपर्क विवरण: +91-22-25002400

रेटिंग: 4.5/5

बारे में: फॉर्मूला फार्मेसी एक बड़ी शहरी दवा की दुकान है जहां आप स्वास्थ्य से सम्बंधित न केवल दवाएं खरीद सकते हैं बल्कि आप यहां पर घरेलू नुस्खे और आयुर्वेदिक दवाएं भी खरीद सकते हैं। यह दुकान स्वस्थ जीवन जीने के लिए सभी तरह की दवाओं की विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है।

4. देसाई ड्रग्स:

पता: बंगाली मार्केट, शोप नंबर-3, राणी बाग, मुंबई, महाराष्ट्र 400009

संपर्क विवरण: +91-22-23723762

रेटिंग: 4.2/5

बारे में: देसाई ड्रग्स एक प्रसिद्ध दवा की दुकान है जो मुंबई के राणी बाग में स्थित है। इस दुकान में आप स्वास्थ्य से सम्बंधित सभी तरह की दवाएं पा सकते हैं, जिसमें बायोटिक्स, एंटीबायोटिक्स, एनटी-एलर्जिक दवाएं, अस्थमा और डायबिटीज के लिए दवाएं शामिल हैं। दुकान की सेवा बहुत अच्छी है और आपकी सहायता के लिए हमेशा तैयार हैं।

5. सेवेंटी सेवन:

पता: एमजी रोड, नागपाडा जंक्शन, अंधेरी (पूर्व), मुंबई, महाराष्ट्र 400069

संपर्क विवरण: +91-22-28242824

रेटिंग: 4.1/5

बारे में: सेवेंटी सेवन एक औषधि की दुकान है जो मुंबई के अंधेरी पूर्व में स्थित है। यह दुकान समस्त स्वास्थ्य से संबंधित सामग्री प्रदान करती है, जैसे बायोटिक्स, एंटीबायोटिक्स, एंटी-एलर्जी दवाएं, अस्थमा और डायबिटीज से जुड़ी दवाएं आदि। इसके अलावा, दुकान में बच्चों के लिए दवाएं और महिलाओं के लिए गर्भावस्था से संबंधित सामग्री भी उपलब्ध हैं। दुकान बहुत साफ और आरामदायक है और उनकी सेवा भी बहुत अच्छी है।

दिल्ली में जिमों का विस्तृत नेटवर्क है और इसलिए सही जिम चुनना मुश्किल हो सकता है। हमने यहां दिल्ली के सबसे अच्छे जिमों की सूची प्रदान की है जो आपके लिए उपयोगी हो सकती है। यहां हमने जिमों के नाम, पते, संपर्क विवरण, रेटिंग और उनके बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की है। आप इन जिमों के अलावा भी अन्य विकल्पों को भी जांच सकते हैं और अपने लिए सबसे अच्छा चुन सकते हैं।

Leave a Comment